मनोरंजन

साउथ की तरफ रुख कर रहे बॉलीवुड कलाकार : मीनाक्षी कपूर

दिल्ली में जन्मी मीनाक्षी कपूर सुंदरता के साथ साथ अपनी वाणी की भी धनी है, कौन कहता है कि लड़कियों के लिए बॉलीवुड हो या हॉलीवुड का सफर आसान होता है अगर भगवान ने नारी का जन्म दिया है तो मान लो की कोई चीज़ आप को बिना मेहनत के नहीं मिलेगी और अगर साथ में सुंदरता दे दी तो उसपर ग्रहण लगाने वाले भी कम नहीं मिलेंगे।

मुंबई, अमन यात्रा :  दिल्ली में जन्मी मीनाक्षी कपूर सुंदरता के साथ साथ अपनी वाणी की भी धनी है, कौन कहता है कि लड़कियों के लिए बॉलीवुड हो या हॉलीवुड का सफर आसान होता है अगर भगवान ने नारी का जन्म दिया है तो मान लो की कोई चीज़ आप को बिना मेहनत के नहीं मिलेगी और अगर साथ में सुंदरता दे दी तो उसपर ग्रहण लगाने वाले भी कम नहीं मिलेंगे। लेकिन एक बात और भी सच है कि नारी अगर चाहे तो हर मकाम हासिल कर सकती है।  आज हम बात कर रहे है एक्टर मॉडल और डांसर मीनाक्षी कपूर की।  दिल्ली में जन्मी मीनाक्षी अपने टैलेंट के दम पर बॉलीवुड से अब साउथ की फिल्मी दुनिया में कदम रखने जा रही है।

मीनाक्षी कपूर ने अपनी जिंदगी के कुछ पल  साझा किये, मीनाक्षी का मानना है कि बॉलीवुड में अगर आप का कोई गॉडफादर नहीं है तो आप को काम तो मिल जाएगा लेकिन आप लीड में कभी नहीं आ पाएंगे।  अगर आप के सर पर किसी बड़े बॉलीवुड हाउस का हाथ है तो कम टैलेंट में भी आप आगे तक जा सकते हैं। मीनाक्षी की जिंदगी में काफ़ी उत्तर चढ़ाव आये लेकिन अगर कमी नहीं थी तो जज़बे की।  बचपन से ही अगर रूचि थी तो सिर्फ डांस में , कभी सोचा नहीं था कि एक दिन डांस ही उन्हे इस मक़ाम तक लेकर जाएगा।  मुंबई में रहकर काफी बड़े बड़े सितारों से मिलने का भी मौका मिला, अपर अगर काम मिला तो सिर्फ अपनी प्रतिभा से।  कई सांग्स एल्बम के साथ साथ आइटम नंबर में भी मीनाक्षी के चाहने वालो की कमी नहीं है।

मीनाक्षी कपूर ने बताया कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्रीज काफी अच्छी है लोग अच्छे है लेकिन अगर साउथ फिल्म इंडस्ट्रीज की बात करे तो वहाँ टैलेंट की बहुत क़दर है काम के हिसाब से आप को आगे बढ़ाने में वो लोग अभी सब से आगे है , टाइम की किम्मत है और सब से बड़ी बात आप के काम की किम्मत आप को समय से मिल जाती है , आप को पैसे के लिए प्रोडूसर के चक्कर नहीं लगाने पड़ते है।  अभी हॉल ही में मीनाक्षी कपूर को कई बड़े बैनर से ऑफर आये है साउथ की फिल्मो के लिए। अब जल्दी ही आप को मीनाक्षी बॉलीवुड की तरह साउथ की फिल्मो में भी अपना जलवा दिखाने में कामयाब होगी।

एक अच्छे परिवार में जन्म के साथ साथ विरासत में मीनाक्षी कपूर को संस्कार भी मिले है। आज वो जो भी है उसका श्रेय वो सिर्फ और सिर्फ भगवान् को देती है।  तिरुपति बालाजी के साथ साथ माता का आशीर्वाद सदा उनपर रहा है।  अभी तक 100 से अधिक अवार्ड्स मीनाक्षी को मिल चुके है।  बिग बॉस उनकी पसंद है कभी मौका मिला तो वो बिग बॉस में काम करके अपने टैलेंट तो दुनिया को दिखाने की कोशिश करेगी। आने वाले समय में मीनाक्षी कपूर डिजायर ग्रुप के प्रोडक्शन हाउस के साथ मिलकर सांग और एक वेब सीरीज में भी नज़र आएगी। हमेशा मुस्कुराते रहने का राज़ जब  उनसे जानना चाहा तो बड़े अच्छे अंदाज में मीनाक्षी ने बताया की इंसान को दो चीज़ पर विश्वास होना चाहिए एक अपने आप पर और एक अपनी मेहनत पर।  अगर आप मेहनत करते है तो उसका फल आप को जरूर मिलता है। सामाजिक कामों में शुरू से ही मीनाक्षी आगे रही है उनकी एक तमन्ना और है कि अगर कभी मौका मिला तो वो राजनीती में आकर गरीबो और महिलाओ के लिए काम करना चाहती है।  आज भी वो अपने बिजी समय से समय निकाल कर लोगो की मदद करने में हमेशा आगे रहती है।

मीनाक्षी कपूर जैसी प्रतिभाशाली एक्टर को उनके आने वाले अच्छे समय के लिए शुब्कामना देता है।  अकेले अपने दम पर उन्होंने जो मक़ाम हासिल किया है वो किसी जंग जीतने से कम नहीं है।  आगे आने वाले समय में भी वो अपने चाहने वाले दर्शको के दिल में इसी तरह ही राज करती रहेगी। मीनाक्षी कपूर का ये मानना है कि जिंदगी ना मिलेगी दुबारा , आप इसे बिंदास जीने की कोशिश करे और अपने सपनो को पंख लगा दे।  साथ साथ उनका कहना है तस्वीर से निकल कर तक़दीर अगर कोई बना सकता है तो वो है आप की मेहनत।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button