वाराणसीअपना देशउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

हर वोट अहम, लोगों को मतदान का महत्व बताएं : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उत्तर प्रदेश के वाराणसी के BJP कार्यकर्ताओं से बातचीत की. नमो ऐप के जरिए बीजेपी कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कहा, 'हर वोट महत्वपूर्ण है, हमें लोगों को मतदान के महत्व के बारे में बताना चाहिए

वाराणसी, अमन यात्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उत्तर प्रदेश के वाराणसी के BJP कार्यकर्ताओं से बातचीत की. नमो ऐप के जरिए बीजेपी कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कहा, ‘हर वोट महत्वपूर्ण है, हमें लोगों को मतदान के महत्व के बारे में बताना चाहिए. हमें प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने की जरूरत है. किसानों को रसायन मुक्त खेती के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए. हमें आज़ादी का अमृत महोत्सव के उत्सव में सभी को जोड़ना चाहिए.’

पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पुनरुद्धार, महिला सशक्तिकरण, अवसंरचना और स्वास्थ्य देखभाल विकास सहित कई विषयों पर चर्चा की. एक कार्यकर्ता के साथ बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे किसानों तक सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की पहुंच बढ़ाने के लिए कहा. पीएम ने कहा, “उन्हें (कार्यकर्ताओं को) किसानों को रासायन मुक्त उर्वरकों के उपयोग के बारे में जागरूक करना चाहिए.

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कई केंद्रीय योजनाओं का भी जिक्र किया जिससे काशी के लोगों को बड़े पैमाने पर फायदा हो रहा है. लोगों से नमो ऐप मेंकमल पुष्पनामक एक खंड में योगदान करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा, “नमो ऐप मेंकमल पुष्पके नाम से जाना जाने वाला एक बहुत ही दिलचस्प सेक्शन है जो आपको प्रेरक पार्टी कार्यकर्ताओं के बारे में जानकारी साझा करने और जानने का अवसर देता है.इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी केस्पेशल माइक्रो डोनेशन कैंपेनके बारे में भी बात की.

यूपी में कब-कब होंगे चुनाव

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. वाराणसी में सातवें चरण में मतदान होगा. मतगणना 10 मार्च को होगी.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button