कानपुर

सीएम के आने से पहले पुलिस ने कराया मनीष का अंतिम संस्कार, पूरी रात डटे रहे अधिकारी

गोरखपुर के रामगढ़ताल से प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता का शव बुधवार को कानपुर पहुंचा तो पुलिस अंतिम संस्कार कराने के प्रयास में जुट गई। गुरुवार को सीएम का कार्यक्रम होने के कारण पुलिस अफसर किसी भी असहज हालात को टालने के लिए शाम को ही शव का अंतिम संस्कार करने के लिए घरवालों को समझाते रहे और पूरी रात कारोबारी के घर के बाहर डटे रहे। इसके बाद भोर की पहली किरण निकलते ही स्वजनों की मौजूदगी में करीब साढ़े चार बजे शव को एंबुलेंस में रखवाकर भैरवघाट पहुंचाया और अंतिम संस्कार कराया। इस दौरान भारी पुलिस फोर्स तैनात रहा।

कानपुर, अमन यात्रा ब्यूरो । गोरखपुर के रामगढ़ताल से प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता का शव बुधवार को कानपुर पहुंचा तो पुलिस अंतिम संस्कार कराने के प्रयास में जुट गई। गुरुवार को सीएम का कार्यक्रम होने के कारण पुलिस अफसर किसी भी असहज हालात को टालने के लिए शाम को ही शव का अंतिम संस्कार करने के लिए घरवालों को समझाते रहे और पूरी रात कारोबारी के घर के बाहर डटे रहे। इसके बाद भोर की पहली किरण निकलते ही स्वजनों की मौजूदगी में करीब साढ़े चार बजे शव को एंबुलेंस में रखवाकर भैरवघाट पहुंचाया और अंतिम संस्कार कराया। इस दौरान भारी पुलिस फोर्स तैनात रहा।

गोरखपुर से मनीष का शव बुधवार सुबह 9:30 बजे घर पहुंचा था और अंतिम संस्कार की तैयारियां चल रही थीं। इस बीच राजनीतिक दल के नेताओं ने पहुंचकर परिवार के सदस्यों से बातचीत की और वरिष्ठ नेताओं के आने की जानकारी दी थी। इसपर स्वजन ने अंतिम संस्कार की तैयारियां रोक दी थीं। इसकी जानकारी होते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी स्वजन से अंतिम संस्कार जल्दी करने के लिए मान मनौवल करते रहे लेकिन बात नहीं बनी। जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर और पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने परिवार के सदस्यों से वार्ता करके मुख्यमंत्री से मुलाकात कराने का आश्वासन दिया।

इसके बाद देर रात अफसरों ने नवाबगंज निवासी साले सौरभ से वार्ता की तो स्वजन ने गुरुवार भोर पहर 4: 30 बजे शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने का भरोसा दिया। पूरी रात आरआरएफ और जनता नगर चौकी फोर्स तैनात रहा। भोर पहर 3:30 बजे एसीपी नजीराबाद संतोष सिंह, एसीपी गोविंद नगर विकास कुमार पांडेय पहुंचे, कुछ देर बाद 3:45 बजे डीसीपी साउथ रवीना त्यागी भी पहुंच गईं। डीसीपी साउथ ने पिंक चौकी पुलिस के साथ पीड़ित पत्नी मीनाक्षी उर्फ कोमल, बहन डाली और शिवानी व अन्य महिलाओं को ढांढस बंधाया। कुछ देर बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने की तैयारियां शुरू हो गई। सूरज की पहली किरण फूटते ही 4:30 बजे अर्थी को परिवार के लोग कंधे पर उठाकर गली के बाहर तक लाए। इसके बाद पुलिस अफसरों की मौजूदगी में शव को वाहन से भैरवघाट पहुंचाया गया।

चाचा समेत पांच लोगों ने दी मुखाग्नि : भैरवघाट पर डीसीपी साउथ रवीना त्यागी, एडीएम सिटी अतुल कुमार, एसडीएम और भारी पुलिस बल की मौजूदगी में मनीष के शव का अंतिम संस्कार भैरवघाट पर किया गया। मुखाग्नि चाचा बृजकिशोर गुप्ता, चचेरे भाई शिवशंकर गुप्ता,नकुल गुप्ता, विशाल गुप्ता और अंकित गुप्ता ने दी।

घर पर तैनात रहा फोर्स : मुख्यमंत्री आगमन को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर नजर आयी। शव उठने के बाद भी घर पर आरआरएफ और बर्रा, नौबस्ता थाने का फोर्स तैनात रहा।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button