कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

सीडीओ सौम्या ने प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण/मुख्यमंत्री आवास योजना-ग्रामीण एवं मनरेगा के क्रायों की समीक्षा

मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने विकास भवन सभागार में प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण/मुख्यमंत्री आवास योजना-ग्रामीण एवं मनरेगा कार्यो की समीक्षा की.

Story Highlights
  • बैठक में अनुपस्थित तकनीकी सहायक/आवास पटल सहायक/मनरेगा लेखाकार के एक दिवस के वेतन काटते हुए स्पष्टीकरण प्राप्त किया जाए
  • शासन की मंशा के अनुरूप आवास लाभार्थियो के शत्-प्रतिशत आयुष्मान कार्ड शीघ्र ही बनाये जाये:-मुख्य विकास अधिकारी

अमन यात्रा, कानपुर देहात। मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने विकास भवन सभागार में प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण/मुख्यमंत्री आवास योजना-ग्रामीण एवं मनरेगा कार्यो की समीक्षा की, उन्होंने कहा कि प्रदेश स्तर पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत् 873000 आवास प्राप्त हो जाने के फलस्वरूप आवास प्लस सूची में अवशेष समस्त व्यक्तियों का बहिर्वेशन के 13 मापदण्ड के आधार पर सर्वे कार्य कराते हुए अपात्रो को सूची से रिमाण्ड किये जाने तथा पात्र पाये गये लाभार्थियो से रस्ट्रिेशन हेतु आवश्यक दस्तावेज प्राप्त कर शत्-प्रतिशत रजिस्ट्रेशन का कार्य शीघ्र ही करा लिया जाए, उन्होंने समस्त खंड विकास अधिकारीयों को निर्देश दिए कि मुख्यमत्री आवास योजना-ग्रामीण के अन्तर्गत चयनित किये गये सभी लाभार्थियो को दिनांक 15.11.2022 को मा0मुख्यमंत्री जी के द्वारा वनक्लिक के माध्यम से प्रथम किश्त स्थांनातरित कर दी गयी थी अत: तत्काल ले-आउट कराते हुए नींव खुदाई कार्य शीघ्र ही आरंभ करवाया जाये।

विज्ञापन

ये भी पढ़े-  बरौर पुलिस ने हत्या की घटना का किया खुलासा दो शातिरों को दबोचा

उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में अपात्र लाभार्थी का चयन न किया जाये यदि भविष्य में कोई प्रकरण सज्ञान में आता है तो उसके विरूद्ध कार्यवाही प्रस्तावित की जायेगी एवं आवास योजना से अब तक लाभान्वित कराये गये लाभार्थियो को कन्वर्जेन्स के अन्तर्गत समस्त आधारभूत सुविधाओं का लाभ दिया जाये। तद्पश्चात उन्होंने मनरेगा कार्यों की समीक्षा कि गयी उन्होंने कहा कि बैठक मे अनुपस्थित तकनीकी सहायक/आवास पटल सहायक/मनरेगा लेखाकार के एक दिवस के वेतन काटने तथा स्पष्टीकरण प्राप्त कर अधोहस्ताक्षरी को उपलब्ध कराया जाये साथ ही आधार सीडिंग कार्य एक सप्ताह के अन्दर शत्-प्रतिशत पूर्ण किये जाने तथा बिना आधार के किसी भी श्रमिक का मस्टर रोल निर्गत न किये जाए ।

ये भी पढ़े-  अध्यापक दंपती अगर दूसरे जिलों में नियुक्त तो पति को अंतर्जनपदीय स्थानांतरण का हक

उन्होंने समस्त खंड विकास अधिकारीयों को निर्देश दिए कि निष्क्रिय महिला मेटो का सत्यापन कराते हुए उन्हे रिजेक्ट किया जाए एवं शासन की मंशा के अनुरूप आवास लाभार्थियो के शत्-प्रतिशत आयुष्मान कार्ड पंचायत सहायको के माध्यम से बना दिये जाये। बैठक में परियोजना निदेशक ,समस्त खंड विकास अधिकारी, तकनीकी सहायक/आवास पटल सहायक/मनरेगा लेखाकार आदि उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button