कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन

मलासा विकासखंड के अलग-अलग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया जहां पर अलग-अलग रोग से पीड़ित कुल 103 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा उन्हे औषधि वितरित की गई।

Story Highlights
  • अलग - अलग रोग से पीड़ित कुल 103 मरीजों का उपचार

अमन यात्रा, पुखरायां। मलासा विकासखंड के अलग-अलग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया जहां पर अलग-अलग रोग से पीड़ित कुल 103 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टरों द्वारा किया गया तथा उन्हे औषधि वितरित की गई।

ये भी पढ़े-  नवाकांत सोसाइटी द्वारा मदर्स डे के अवसर पर महिलाओं का किया गया सम्मान

इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स भी दिए गए। रविवार को विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। बरौर कस्बा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 42 मरीजों का उपचार वहां मौजूद डॉक्टर शशि तथा डॉक्टर अपर्णा सिंह द्वारा किया गया तथा उन्हे औषधि वितरित की गई।

वहीं मलासा में 23 तथा जरसेन में 38 मरीजों का उपचार मौजूद डॉक्टर राकेश कुमार तथा डॉक्टर सौरभ सचान द्वारा किया गया तथा औषधि वितरित की गई।इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ विकास कुमार द्वारा लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स दिए गए। उन्होंने लोगों को बदलते मौसम के चलते बीमारी के प्रति एहतियात बरतने की सलाह दी।

ये भी पढ़े-  शिक्षकों के प्रमोशन की वरिष्ठता सूची जारी करने में पिछड़ा जनपद

दिन के समय बाहर निकलने पर फुल आस्तीन के ही कपड़े पहनने,अपने घरों के आसपास साफ सफाई रखने,रात्रि के समय मच्छरों से बचाव के लिए मच्छरदानी का प्रयोग करने तथा बीमारी की स्थिति में योग्य चिकित्सक से ही परामर्श लेने तथा जांच उपरांत ही मेडिसन का सेवन करने की बात भी कही।इस मौके पर फार्मासिस्ट सुधीर कुमार,त्रिलोकी नाथ,मिथुन पाल, एल टी योगेंद्र सिंह, शिवम,राम प्रताप, संगिनी रीता, ललिता, सुरेश कुमार आदि लोग भी मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button